सोमवार, 16 फ़रवरी 2015

राजग के रूप में भाजपा की घोटाला - भाजपा की घोटाला सूची का एक ताज़गी

राजग के रूप में भाजपा की घोटाला - भाजपा की घोटाला सूची का एक ताज़गी

चुनाव 2014
चुनाव 2014
संसदीय चुनाव ... पास आ रही है राजनीति में कई राजनीतिक हर रोज हो रहा है बहुत कुछ आदान प्रदान के साथ गर्म है।
भाजपा का दावा है, वे संतों कर रहे हैं और बाहर chucked होने के लिए कांग्रेस चाहते हैं। कांग्रेस के घोटालों शामिल बड़ा पैसा है और उच्च अंत प्रौद्योगिकी के हैं, BJPs घोटाले काफी मूर्खतापूर्ण और सस्ते होते हैं। समय भाजपा की घोटाला सूची में से अधिकांश उनके द्वारा निगल पैसे के रूप में कुछ करोड़ रुपया है। भाजपा भी सबसे खराब उनके घोटाले के लिए, आवासीय भूखंडों उनके परिवार के सदस्यों को आवंटित, सरकारी कर्मचारियों की नियुक्तियों में पैसा बनाने, जैसे मूर्ख धोखाधड़ी में लिप्त कारगिल ताबूत भी शामिल है!
यहाँ सिर्फ 9 साल पहले भाजपा और उनके सहयोगियों द्वारा प्रदर्शन घोटाले की सूची इस प्रकार है:
1. Tehelka.com, खोजी पत्रकारिता उत्साही द्वारा संचालित एक वेबसाइट भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण को रिश्वत के रूप में नकदी के बंडलों ले जा रहा से पता चला
2. यूटीआई - अब एक्सिस बैंक के रूप में कारोबार कर रहा है भारत की संयुक्त ट्रस्ट, अपने पैसे खोने के कगार करने के लिए निवेशकों को डालने के लिए अपने पैसे खो दिया है। निधियों UTI64 में अच्छी तरह से प्रबंधित किया गया था हालांकि, घोटाले नुकसान बनाया जो राजग शासन के दौरान मारा। कुछ हजार करोड़ पैसे शामिल किया गया। यूएस-64 योजना छोटे सेवर, सेवानिवृत्त लोगों, विधवाओं और पेंशनरों थे थोक जिनमें से दो करोड़ निवेशकों था। 1998 में, यूटीआई दुर्घटनाग्रस्त हो गया, और भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने व्यवस्थित करने के लिए तले हुए। यूटीआई के लिए 3,500 करोड़ रुपये जमानत बहिष्कार। यूटीआई की राजधानी इस एक 25,000 करोड़ रुपये के घोटाले कर रही है, 50,000 करोड़ रुपए करने के लिए 75,000 करोड़ रुपये से 33% तक गिर गया। इसके साथ ही वित्तीय संस्थानों में सार्वजनिक विश्वास पूरी तरह से घिस गया था। एक वैश्विक मंदी के दौर में ऐसी गलती, भयावह होगा यह मंदबुद्धि और एक पूर्ण विकसित संकट में तब्दील हो रही वसूली की देश की संभावनाओं को प्रभावित होगा।
3. भाजपा नेता सुषमा स्वराज और आंध्र में माफिया खनन माना जाता है, जो रेड्डी बंधुओं के साथ उसके करीबी दोस्ती - कर्नाटक राज्यों एक ज्ञात तथ्य है। वह रेड्डी बंधुओं के लिए भगवान माँ के रूप में माना जाता था।
4. जल्द ही 1999 में पदभार संभालने के बाद राजग सरकार सरकार के स्वामित्व वाली कंपनियों के लिए 'रणनीतिक भागीदारों "में नियंत्रण हिस्सेदारी की पेशकश की एक पूर्ण पैमाने पर निजीकरण कार्यक्रम शुरू कर दिया। कम से कम दो और एक आधे साल में, जनवरी 2000 में शुरू, सरकार भारत पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) से संबंधित विभिन्न स्थानों पर 19 होटलों से अलग, नौ कंपनियों में नियंत्रण हिस्सेदारी बेच दिया। सरकार नौ उद्यमों के सामरिक बिक्री से Rs.5,544 करोड़ रुपये की कमाई की। हर एक उदाहरण विवादास्पद था और यूनियनों के विरोध शुरू की। यूनियनों न केवल मजदूरों के रोजगार के लिए डर था लेकिन इकाइयों के एक गीत के लिए बेचा जा रहा था कि आरोप लगाया।
5. बाल्को घोटाला: - 'विनिवेश' के नाम पर जनता के पैसे का पूरा कटाव। - जैसे 'अग्नि' और 'पृथ्वी' आकार थे, के रूप में मिसाइलों Rs.551 का एक मामूली रकम के लिए स्टरलाइट कंपनी को बेच दिया गया था, जहां एल्यूमीनियम विशाल परिसंपत्तियों अकेले Rs.5,000-6,000 करोड़ रुपये थे जब एक समय में करोड़।
6. गुजरात सहकारी बैंक घोटाले 2003: - गुजरात में नरेंद्र मोदी सरकार ने बाहर का भुगतान किया था। नौ सहकारी बैंकों और अन्य 17 को बंद करने के लिए नेतृत्व किया है, जो 2003 के गुजरात बैंक घोटाले के बाद छोटे निवेशकों के लिए 870 करोड़ रुपए बीमार घोषित किया जा रहा है। - के प्रशासक संकट-ग्रस्त Panchamahal जिला सहकारी बैंक भी बैंक से रुपये 124 करोड़ रुपए (1240000000) के गबन में उनकी भागीदारी का आरोप लगाते हुए राज्य के गुजरात मंत्री प्रभातसिंह चौहान और 28 अन्य लोगों के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की
7. सेंटूर होटल घोटाला: - जून 2002 में मुंबई के घरेलू हवाई अड्डे के पास 288-रूम सेंटूर होटल 83 करोड़ रुपये के लिए, बत्रा आतिथ्य के लिए भारत के होटल निगम द्वारा बेच दिया गया था। - * चार महीनों * के भीतर, बत्रा आतिथ्य * एक 35% लाभ में raking, 115 करोड़ रुपये के लिए सहारा समूह * करने के लिए होटल संपत्ति को बेच दिया। - इस होटल के लिए बोली प्रक्रिया शोर मचाते हुए अल बत्रा, आरएसएस के साथ घनिष्ठ संबंध के साथ एक उद्योगपति के पक्ष में धांधली की गई थी कि अपरिहार्य निष्कर्ष की ओर जाता है। - उपरोक्त सिद्धांत मान्य, नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक ने अपनी रिपोर्ट 2004 में, सेंटूर होटल के विनिवेश के मामले में अंतर्निहित परिसंपत्तियों * के मूल्यांकन कंप्यूटिंग के लिए राजग सरकार द्वारा इस्तेमाल किया तरीकों पर * गंभीर संदेह व्यक्त किया। कैग सरकार सेंटूर होटल की बिक्री में 145.69 करोड़ रुपये राजस्व में करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा * था कि कहा गया है।
8. Cybertron Technopolis घोटाला: अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के एक और घोटाले • अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा 'Cybertron Technopolis' के रूप में नाम के एक सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क के शिलान्यास से संबंधित है। * पार्क * यूटीआई घोटाले से लाभान्वित किया गया था, जो एक ही जौहरी भाइयों द्वारा पदोन्नत किया गया था। • इस लखनऊ में विश्व संवाद केन्द्र के एक ट्रस्टी और विहिप के एक वरिष्ठ सदस्य है जो प्रदीप नारायण माथुर था मदद की, जो आरएसएस आदमी। * उत्तर प्रदेश में राजनाथ सिंह सरकार * प्रस्तावित आईटी पार्क के एक भागीदार बनने से उद्यम में सहयोग किया। कंपनी प्रधानमंत्री का आशीर्वाद प्राप्त के बाद से •, निर्दोष सार्वजनिक कंपनी में भारी निवेश किया। • उद्यम का शक और बाहर बीमार सोचा प्रकृति के साक्ष्य: वर्तमान में प्रमोटर, अरविंद जौहरी सीबीआई द्वारा जांच के अधीन है।
अंत में घोटाले करने में विजेता कौन है?

कोई टिप्पणी नहीं:

विपिन सर (Maths Masti) और मैं

  विपिन सर (Maths Masti) और मैं विपिन सर (Maths Masti) और मैं